Mubble App – किसी भी नंबर की कॉल डिटेल कैसे निकाले

किसी भी सिम की कॉल डिटेल कैसे निकाले? – हम भारत के लोगों की खास चीज हैं। हम दूसरों के जीवन में झांकना पसंद करते हैं। या फिर कभी कोई किसी पर नजर रखने के लिए उसकी कॉल डिटेल्स देखना चाहता है। लेकिन कॉल डिटेल देखने का तरीका पता नहीं है। अगर आप भी उनमें से एक हैं। तो चिंता न करें, आज के इस लेख में मैं आपको बताऊंगा कि किसी भी सिम नेटवर्क की कॉल डिटेल कैसे निकालें?

नोट:- यहां शेयर की गई जानकारी सिर्फ और सिर्फ आपकी जानकारी के लिए है। इसे केवल अपनी जानकारी तक ही सीमित रखें, यदि इस जानकारी का उपयोग करके कोई उपभोक्ता बिना अनुमति के किसी की कॉल डिटेल निकालकर उन्हें परेशान करने की कोशिश करता है, तो साइबर अपराध के अनुसार, उस उपभोक्ता को 3 साल की जेल या 2 लाख जुर्माना लगाया जाएगा। अनिवार्य है

कभी-कभी हम अपने भाई-बहनों या Gf Yeh की कॉल डिटेल देखना चाहते हैं। आखिर वे किससे बात करते हैं? तुम कहाँ बात करते हो? लेकिन यह आपको सीधे उन लोगों को देखने नहीं देगा। आपको दिमाग लगाकर उनकी कॉल हिस्ट्री चेक करनी होगी।

नीचे मैं आपको एक ट्रिक बताऊंगा। जिससे आप किसी भी सिम की कॉल डिटेल चेक कर सकते हैं चाहे वह जियो, एयरटेल, बीएसएनएल, कोई भी नेटवर्क हो। इसे पढ़ने के बाद मैं गारंटी देता हूं कि कॉल डिटेल कैसे निकालें? आपको कहीं खोजने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

किसी की कॉल डिटेल कैसे निकाले?

वैसे यह तरीका ज्यादा भारी नहीं है। आपको बस सही तरीका जानने की जरूरत है। दूसरों की कॉल डिटेल निकालने के लिए आपको उनका (विकटाइम) फोन एक बार लेना होगा।

आप किसी के फोन को छुए बिना उसके नंबर की कॉल डिटेल नहीं निकाल सकते। और जिस तरह से मैं बताने जा रहा हूँ। इसके लिए आपके पास एक gmail id होना बहुत जरूरी है। जीमेल या ईमेल आईडी बनाना कितना आसान है? आपको यह बताने की जरूरत नहीं है।

वैसे अगर आप सोच रहे होंगे कि कोई ऐसा तरीका है जिससे विक्टिम का फोन बिना उसकी कॉल डिटेल्स को छुए हटाया जा सकता है। तो यह संभव नहीं है। क्योंकि Mobile Company और Network Company दोनों ही बहुत ही Secure होते हैं।

इसलिए बिना विक्टिम के फोन लिए आप उनके फोन से उनकी कॉल डिटेल नहीं निकाल सकते। और अगर कोई हैकर्स किसी का फोन भी हैक कर लेता है। तो सिर्फ उस मोबाइल ओनर की कुछ गलती की वजह से।

किसी भी नंबर की कॉल डिटेल कैसे निकाले

जिस लड़के या लड़की की कॉल डिटेल आप हटाना चाहते हैं। सबसे पहले आपको किसी न किसी बहाने फोन को कुछ देर के लिए ले जाना है। उसके बाद नीचे दिए गए स्टेप्स को उनके फोन में फॉलो करना होगा।

Step-1: सबसे पहले एक ब्राउज़र खोलें।
जो आपके दोस्त का मोबाइल है। उसका इंटरनेट डेटा चालू करें। और कोई भी ब्राउजर ओपन करें।

Step-2: उस ऐप में Mubble ऐप सर्च करके डाउनलोड करें।
फिर उसके बाद Google में Mubble App सर्च करें। और इसे पिछली साइट से डाउनलोड करें। Mbble ऐप का डायरेक्ट डाउनलोड लिंक नीचे दिया गया है।

Step-3: फिर इसमें अपनी भाषा चुनें।
Mubble ऐप डाउनलोड करने के बाद हम इसे ओपन करेंगे। फिर आपको भाषा चुनने के लिए कहा जाएगा। अपने अनुसार भाषा का चयन करें।

Step-4: उसके बाद अब अनुमति दें।
जब आपने भाषा का चयन कर लिया हो। फिर आपको अनुमति देने के लिए कहा जाएगा। उसे अनुमति दें। उसके बाद आपके सामने उनकी कॉल की पूरी डिटेल आ जाएगी।

Step-5: इसके बाद अपना मोबाइल नंबर वेरीफाई करें।
अब आपसे मोबाइल नंबर मांगा जाएगा। उसमें वह नंबर डालें। जिनकी कॉल हिस्ट्री निकलवाना चाहती है। नंबर डालने के बाद एक ओटीपी आएगा, उसे दर्ज करें और उसमें मोबाइल नंबर वेरीफाई करें।

Step-6: इसके बाद अपना लॉगिन जीमेल चुनें।
जिस जीमेल पर आपको उस कॉल डिटेल का डाटा रिकवर करना होता है। इसे चुनें। और Get Bill By Email पर क्लिक करें।

Step-7: अब Get My Bill पर क्लिक करें।
फिर आपको Get My Bill का विकल्प दिखाई देगा। इस पर क्लिक करें। उस पर क्लिक करके आप उस विवरण को अपने मेल पर भेज सकेंगे।

जब आपका बिल विक्टिम के मोबाइल में सेंड सक्सेसफुल लिखा हो। इसके बाद उस एप्लिकेशन को अपने फोन से अनइंस्टॉल कर दें। ताकि उन्हें पता न चले।

इसके बाद अपनी जीमेल आईडी को ओपन करें। जिसे आपने उस application में डाल दिया है. वहां आपको उस विक्टिम की 30 दिन तक की कॉल हिस्ट्री मिल जाएगी। वह दस्तावेज आपको पीडीएफ फाइल में मिल जाएगा।

जिसे आप डाउनलोड करके अपने फाइल मैनेजर में सुरक्षित रख सकते हैं। अब आपको कभी इस बात की चिंता नहीं करनी पड़ेगी कि किसी की कॉल डिटेल कैसे निकाली जाती है?

निष्कर्ष:- इस लेख को पढ़ने के बाद आप कॉल डिटेल्स को कहीं से भी कैसे हटा सकते हैं? इसके बारे में खोजने की जरूरत नहीं है इस लेख में मैंने 100% काम करने का तरीका बताया है। ताकि आप इसे किसी भी मोबाइल में इस्तेमाल कर सकें। मुझे उम्मीद है कि आपको यह लेख पसंद आया होगा। और इससे आप अपने पसंदीदा लोगों की कॉल डिटेल निकाल सकेंगे।

 

Leave a Comment